• India

    Live Covid 19 Status

  • Confirmed

    7909050

  • Active

    654686

  • Recoverd

    7133994

  • Death

    119030

सौरव गांगुली से बेहतर कप्तान थे राहुल द्रविड़

Total Views : 799
Zoom In Zoom Out Read Later Print

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर का केहना है कि पूर्व क्रिकेटर और इंडिया टीम के कप्तान रहे राहुल द्रविड़ की लीडरशिप को उतना श्रेय नहीं मिला, जितने के वो उसके हकदार थे। गंभीर गंभीर ने अपना वनडे इंटरनैशनल डेब्यू सौरव गांगुली की कप्तानी में किया और टेस्ट डेब्यू राहुल द्रविड़ की कप्तानी में किया था।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के 'क्रिकेट कनेक्टेड' शो में कहा है कि मैंने अपना वनडे डेब्यू सौरव गांगुली की कप्तानी में और टेस्ट डेब्यू राहुल द्रविड़ की कप्तानी में किया था। ये काफी दुभार्ग्यपूर्ण की बात है कि हम उन्हें कप्तानी के लिए ज्यादा श्रेय नहीं देते हैं। हम लोग सिर्फ सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी की ही बात करते हैं और अब केवल विराट कोहली की ही बात होती है। हालांकि राहुल द्रविड़ भी टीम इंडिया के लिए एक शानदार कप्तान थे। गौतम ने कहा की, उनके आंकड़ों से पता चलता है कि वो कितने अंडररेटेड खिलाड़ी और कितने अंडररेटेड कप्तान थे। उनकी कप्तानी में हमने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में जीत हासिल की और 14 या 15 मैचों में लगातार जीत हासिल की।

गौतम गंभीर ने कहा की, एक क्रिकेटर के तौर पर अगर देखें तो आपने उनसे टेस्ट क्रिकेट में ओपन करने के लिए कहा और उन्होंने किया भी। फिर आपने उनसे तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने को कहा तो उन्होंने वो भी किया। फिर आपने उनसे विकेटकीपिंग करने के लिए कहा, उन्होंने वी भी किया। फिर आपने उनसे फिनिशर के रूप में खेलने को कहा, उन्होंने वो भी किया। उन्होंने हर वो चीज की जो उनसे कही गई, इसलिए वो एक परफेक्ट रोल मॉडल हैं। मेरे हिसाब से उनका प्रभाव काफी ज्यादा था ।'

See More

Latest Photos